धार: पंचायत कर्मी को दे रहे थे धमकी, तहसीलदार ने जेसीबी से ध्वस्त कर दिए सभी अवैध निर्माण


धार में तहसीलदार दिनेश उइके ने पंचायत को धमकी देने वाले अतिक्रमणकर्ता का अवैध निर्माण जेसीबी से हटाया। इस कार्रवाई के बाद अवैध कब्जाधारियों में दहशत फैल गई और सहायक सचिव को जान से मारने की धमकी दी गई।


आशीष यादव आशीष यादव
धार Published On :

ग्राम पंचायत तलाई मजरे में सीसी रोड निर्माण के बीच अवैध निर्माण करने वाले अतिक्रमणकर्ता के खिलाफ प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की। मंगलवार को तहसीलदार दिनेश उइके ने राजस्व टीम के साथ मिलकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया, जिससे गांव में अवैध कब्जाधारियों की परेशानी बढ़ गई।

घटना का विवरण

गांव के कमल पिता तोलाराम ने पंचायत द्वारा निर्मित सीसी रोड के बीच में पशु शेड का अवैध निर्माण कर लिया था। जब ग्रामीणों ने इसकी शिकायत पंचायत से की, तो पंचायत ने मौके पर जाकर अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। लेकिन कमल ने पंचायत को धमकी दी कि अगर उनका अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया गया तो वह गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। पंचायत ने उसे तीन दिन में अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया, लेकिन बावजूद इसके अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

 

इसके बाद पंचायत ने एसडीएम रोशनी पाटीदार को मामले की जानकारी दी। एसडीएम ने तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए और तहसीलदार दिनेश उइके ने राजस्व टीम के साथ मंगलवार को जेसीबी की मदद से अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

 

अवैध कब्जाधारियों में दहशत

इस कार्रवाई के बाद गांव में शासकीय भूमि पर कब्जा करने वालों में दहशत फैल गई। तहसील प्रशासन द्वारा कई और अवैध कब्जे हटाए गए, जिसमें 10-15 फीट तक की गुमटियां शामिल थीं। अतिक्रमणकर्ताओं ने विरोध में सड़क जाम कर दी, लेकिन प्रशासन की सख्ती के चलते जाम जल्द ही खुलवाया गया।

 

सहायक सचिव को धमकी

अतिक्रमण हटाने के बाद, असामाजिक तत्वों ने सहायक सचिव अंतर सिंह कटारे के घर जाकर उन्हें और उनके पिता को जान से मारने की धमकी दी। कटारे पूर्व में जिला बदर रहे हैं और उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। सहायक सचिव ने थाने में जाकर मामले की शिकायत दर्ज करवाई और अंतर सिंह व उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

इस पूरे प्रकरण के बाद प्रशासन ने कड़ी चेतावनी दी है कि भविष्य में किसी भी अवैध कब्जे को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

 



Related