खरगोन में बड़ी कार्रवाई: मिर्ची के खेत में छिपाई गांजे की अवैध खेती, लाखों का माल जप्त


खरगोन पुलिस ने मिर्ची के खेतों में अवैध रूप से गांजा उगाने के आरोप में बड़ी कार्रवाई की, जिसमें दो थानों में कुल 1116 गांजे के पौधे जप्त किए गए। इनकी कीमत लगभग 13.32 लाख रुपये आंकी गई है। तीन आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं, और पुलिस टीम को उनकी सराहनीय कार्रवाई के लिए पुरस्कृत किया गया है।


अनूप तिवारी अनूप तिवारी
खरगोन Published On :

खरगोन पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजे की खेती करने वाले आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की है। जिले के दो थानों—बेड़िया और बिस्टान में अलग-अलग कार्रवाइयों के दौरान कुल 1116 गांजे के पौधे जप्त किए गए, जिनकी अनुमानित कीमत 13.32 लाख रुपये है।

 

बेड़िया थाना: दो मामलों में कार्रवाई

9 अक्टूबर 2024 को थाना बेड़िया के प्रभारी को सूचना मिली थी कि ग्राम पिपरीखेड़ी के अनिल और ग्राम बाल्या के पठान ने अपने-अपने खेतों में मिर्ची की फसल के बीच अवैध गांजे के पौधे उगाए हैं। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों स्थानों पर दबिश दी और कुल 1026 गांजे के पौधे, जिनका वजन 332 किलोग्राम था, जप्त किए। इनकी अनुमानित कीमत 10.35 लाख रुपये आंकी गई है।

पुलिस ने अनिल और पठान के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 के तहत मामले पंजीबद्ध कर लिए हैं और मामले की जांच जारी है।

 

बिस्टान थाना: एक आरोपी गिरफ्तार

8 अक्टूबर 2024 को थाना बिस्टान को जानकारी मिली कि ग्राम आवली में माणकचंद पाटील के खेत में भी गांजे के पौधे उगाए जा रहे हैं। पुलिस ने मौके पर दबिश दी और कुल 90 पौधे, जिनका वजन 59.4 किलोग्राम था, जप्त किए। इनकी अनुमानित कीमत 2.97 लाख रुपये बताई गई है। माणकचंद पाटील के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

पुलिस की सराहनीय टीम व इनाम की घोषणा

इस कार्रवाई में पुलिस टीमों ने अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) के मार्गदर्शन में प्रभावी भूमिका निभाई। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीमों को उनकी सराहनीय भूमिका के लिए 5000 रुपये के इनाम की घोषणा की है।

 

अवैध मादक पदार्थों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश

 

इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक और निमाड़ रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक के निर्देशों के तहत, जिला खरगोन के सभी थाना प्रभारियों को मादक पदार्थों की तस्करी और खेती पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस की इस कार्रवाई का उद्देश्य मादक पदार्थों की अवैध खेती और तस्करी पर नियंत्रण रखना है, जिससे क्षेत्र में सुरक्षा और शांति बनी रहे।

 



Related