सिंगरौली: भाजपा नेता से विवाद के बाद पुलिसकर्मी ने फाड़ी वर्दी, 8 महीने पुराना वीडियो लीक


मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में आठ महीने पुरानी एक घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक ASI भाजपा नेता से विवाद के बाद गुस्से में अपनी वर्दी फाड़ता नजर आ रहा है। पुलिस ने इस वीडियो के लीक होने की जांच शुरू कर दी है।


DeshGaon
भोपाल Updated On :

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक पुलिसकर्मी और भाजपा नेता के बीच हुए विवाद का आठ महीने पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिसकर्मी गुस्से में अपनी वर्दी फाड़ते हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो के लीक होने पर अब जांच शुरू कर दी गई है।

 

यह वीडियो सिंगरौली के कोतवाली थाने का बताया जा रहा है, जिसमें सहायक उपनिरीक्षक (ASI) को भाजपा नेता द्वारा कथित तौर पर धमकी दी जा रही है कि उसकी वर्दी उतरवा दी जाएगी। इस पर गुस्से में आकर ASI अपनी वर्दी फाड़ने लगता है। वीडियो में अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और नगरपालिका के अधिकारी भी मौजूद हैं।

 

पुलिस का कहना है कि यह घटना आठ महीने पुरानी है। इस घटना का संबंध कोतवाली क्षेत्र में एक नाले के निर्माण को लेकर हुए विवाद से है। ASI ने स्थानीय निवासियों के साथ तीखी बहस की थी, जिसके बाद नगरपालिका और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। तभी भाजपा नेता ने ASI को वर्दी उतरवाने की धमकी दी, जिससे गुस्से में आकर उसने अपनी वर्दी फाड़ ली।

 

वीडियो में दिख रहा है कि ASI ने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा और बार-बार उसे शांत करने की कोशिशें विफल रहीं।

 

इस वीडियो के सामने आने के बाद मध्यप्रदेश की कांग्रेस इकाई ने इसे अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर साझा करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा, “राज्य में पुलिसिंग का स्तर शून्य हो गया है। अपराध बढ़ रहे हैं, अपराधी बेखौफ हो गए हैं और पुलिस कहीं दबाव में तो कहीं असहाय है।”

 

सिंगरौली की पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने इस घटना की पुष्टि की और बताया कि ASI को इस घटना के बाद सजा दी गई थी। उन्होंने कहा, “यह आठ महीने पुराना मामला है। मैंने उस समय ASI को सजा दी थी क्योंकि उसने वर्दी का अपमान किया था। पुलिसकर्मी को वर्दी का सम्मान करना चाहिए, अगर पुलिस नहीं करेगी, तो कौन करेगा?”

 

अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इतने समय बाद यह वीडियो क्यों और कैसे लीक हुआ। एसपी निवेदिता गुप्ता ने कहा, “हम इस मामले में ब्लैकमेलिंग के कोण की भी जांच कर रहे हैं कि आठ महीने बाद इस वीडियो को लीक करने के पीछे क्या कारण हो सकते हैं।”

 



Related