अवैध मदिरा के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही: ढाबों और मकानों से भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब जब्त


धार में आबकारी विभाग ने कलेक्टर के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की, जिसमें 113.3 बल्क लीटर शराब जब्त की गई। नौगांव और तुलसी नगर में छापेमारी कर कई ब्रांड की देशी-विदेशी शराब पकड़ी गई। आरोपियों पर म.प्र. आबकारी अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।


आशीष यादव आशीष यादव
धार Published On :

अवैध मदिरा के व्यापार पर कड़ी नजर रखते हुए धार आबकारी विभाग ने कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देशन में एक व्यापक अभियान चलाया है। सहायक आबकारी आयुक्त विक्रमदीप सांगर के नेतृत्व में यह अभियान धार जिले में लगातार चल रहा है। बीते एक सप्ताह में आधे दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर अवैध शराब की जब्ती की गई है।

 

तुलसी नगर और नौगांव में बड़ी जब्ती

आबकारी विभाग को लगातार मिल रही शिकायतों के बाद शुक्रवार को नौगांव के तुलसी नगर में हरी कदम भोई के मकान पर छापा मारा गया। यहां से विभिन्न ब्रांड की कुल 33 बोतल शराब बरामद की गई, जिसमें व्हिस्की, वोदका और रम शामिल थीं। इसके अलावा, होटल काशी बस स्टैंड से लंदन वोदका और रॉयल स्टैग जैसी ब्रांड्स के कुल 23 पाव जब्त किए गए।

इसके बाद नौगांव हाईवे पर स्थित विनोद माली की महाकाल होटल और उसके मकान पर छापा मारा गया। इस छापेमारी में 113.3 बल्क लीटर देशी और विदेशी शराब जप्त की गई। विनोद माली के खिलाफ म.प्र. आबकारी अधिनियम 1915(2000) की धारा 34(1)(क) और 34(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह कार्यवाही पूरी तरह से वीडियो रिकॉर्डिंग और हैस वैल्यू निकालने की प्रक्रिया के तहत की गई।

 

आगे की योजना

आबकारी विभाग अब अवैध मदिरा परिवहन में लिप्त वाहनों पर भी कार्यवाही की योजना बना रहा है। इसके तहत वाहनों की तलाशी और संदिग्ध परिवहन गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

 

अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई जारी

आबकारी विभाग की टीमें विभिन्न क्षेत्रों में लगातार छापेमारी कर रही हैं। इस दौरान अवैध शराब के बड़े जखीरे को पकड़ा जा रहा है और मदिरा तस्करी में संलिप्त लोगों पर मामला दर्ज किया जा रहा है। इस कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी आर.एस. राय, आबकारी उप निरीक्षक आर. के. शुक्ला और अन्य टीम सदस्यों जैसे राजेन्द्र पवार, ईश्वर लाल धिंगान, शकुंतला खराड़ी और आशीष माली शामिल थे।

 



Related