अनंत चतुर्दशी और ईद के मद्देनजर धार में सुरक्षा, एसपी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया फ्लैग मार्च


धार जिले में अनंत चतुर्दशी और ईद के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और एसपी मनोज कुमार सिंह ने फ्लैग मार्च के जरिए स्थिति का जायजा लिया। पुलिस प्रशासन ने शहर में शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं।


आशीष यादव आशीष यादव
धार Updated On :

आगामी त्योहारों, अनंत चतुर्दशी और ईद को लेकर जिले में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस सतर्क हैं। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और एसपी मनोज कुमार सिंह ने कुक्षी में कानून व्यवस्था का जायजा लिया, जबकि आईजी अनुराग, एसपी मनोज कुमार सिंह और अन्य अधिकारियों ने धार शहर में पैदल फ्लैग मार्च निकाला।

 

फ्लैग मार्च में अधिकारी शामिल

इस फ्लैग मार्च में एडिशनल एसपी डॉ. इंद्रजीत बकरवाल, एडीएम अश्वनी रावत, एसडीएम रोशनी पाटीदार, डीएसपी आनंद तिवारी, आरआई पुरतोषम विश्नोई, सीएसपी रविन्द्र वास्कले, टीआई समीर पाटीदार, सुनील शर्मा और क्राइम प्रभारी भेरूसिंह देवड़ा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस ने शहर के प्रमुख स्थानों और मोहल्लों का निरीक्षण किया और आम नागरिकों से शांति बनाए रखने की अपील की।

बैठक और दिशा-निर्देश

सीएसपी रविन्द्र वास्कले ने झांकियों और अखाड़ों के आयोजकों के साथ बैठक कर डीजे पर प्रतिबंध और अन्य सुरक्षा दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। पुलिस ने आयोजकों को सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई बिंदुओं पर चर्चा की, जिसमें पंडालों में वालंटियर्स की उपस्थिति और सुरक्षा उपकरणों का इंतजाम शामिल था।

 

90 से अधिक स्थानों का भ्रमण

सीएसपी और टीआई समीर पाटीदार, सुनील शर्मा सहित पुलिस टीम ने शहर के 90 से अधिक स्थानों पर विराजित गणेश प्रतिमाओं का दौरा किया। उन्होंने पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था की जांच की और आयोजकों से चर्चा की। पुलिस ने हर दिन शहर और ग्रामीण इलाकों में धार्मिक कार्यक्रमों की निगरानी बढ़ा दी है।

 

निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था

चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है और बाइक पुलिस टीम शहर के विभिन्न इलाकों का नियमित दौरा कर रही है। सीएसपी वास्कले के अनुसार, शाम के समय शहर में भीड़ बढ़ने के कारण प्रमुख चौराहों पर फिक्स पॉइंट बनाए गए हैं। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए शहर में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी हो रही है, और जहां जरूरत होगी, वहां नए कैमरे भी लगाए जाएंगे।

 

पंडालों में सुरक्षा इंतजाम

पुलिस ने आयोजकों को निर्देश दिए हैं कि रात के समय पंडालों में दो वालंटियर्स की उपस्थिति अनिवार्य हो। पंडालों में बीट प्रभारी के नाम और फोन नंबर भी चस्पा किए जा रहे हैं ताकि किसी भी आपात स्थिति में तुरंत संपर्क किया जा सके।



Related